Breaking News National

अमेरिका में मरने वाले 23 हजार, डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को दी धमकी

23 thousand dead in America, Donald Trump threatens China

चीन के वुहान शहर से पनपे कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। जिससे लाखों लोगों ने इस वायरस से अपनी जान गवाई हैं। और इसके संक्रमण में 20 लाख लोग आये है। जिससे परेशान अमेरिका के राष्ट्रपति ने एक बार फिर चीन को धमकी दी है। जानकारी के अनुसार डोनाल्ड ट्रंप ने इशारा करते हुए कोरोना वायरस को लेकर WHO और अंतरराष्ट्रीय समुदाय को गलत जानकारी देते हुए चीन को इसका दुष्परिणाम भुगतने को कहा। आपको बता दें अभी कोरोना वायरस से अमेरिका में अब तक 23 हजार लोगों की जान जा चुके है। लगभग 6 लाख लोग इससे संक्रमित है।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले पर चीन जिम्मेदार

कोरोना वायरस के कहर झेल रहे अमेरिका के लोगों की वजह से डोनाल्ड ट्रंप के व्हाइट हाउस में सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में एक पत्रकार ने बार-बार सवाल किया कि इसके लिए चीन कोई दुष्परिणाम क्यों नहीं भुगत रहा? इसके जवाब में ट्रंप ने कहा, ”आपको कैसे पता, इसके कोई दुष्परिणाम नहीं हैं? इस बारे में बार-बार सवाल किए जाने पर ट्रंप ने कहा, ”मैं आपको नहीं बताऊंगा। चीन को पता चल जाएगा।

सीनेटर स्टीव डेन्स ने ट्रंप को पत्र लिखकर अपील की है कि अमेरिका सरकार चीन से चिकित्सकीय आपूर्ति और उपकरणों पर निर्भरता को समाप्त करे और अमेरिका में दवाइयां बनाने संबंधी नौकरियां वापस लेकर आएं। रिपब्लिकन पार्टी के चार सांसदों ने भी चीन पर निर्भरता कम करने के लिए सोमवार को एक विधेयक पेश किया था।

यह भी पढ़ें-अब भारत में दूसरा लॉकडाउन, रेलवे ने किए सभी ट्रेन कैंसल

अमेरिका में लगातार बढ़ रहे है मरने वाली की संख्या

अमेरिका में अब तक 5 लाख 87 हजार लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। यहां 23 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। करीब 37 हजार लोग ठीक हुए हैं। अकेले न्यूयॉर्क में 1.95 लाख कोरोना संक्रमित मरीज हैं। यहां 10 हजार से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं। इसके अलावा न्यूजर्सी में 64 हजार से अधिक मरीज हैं और 24 सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

 वियतनामी पोत डुबोने की हुई निंदा

विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मोर्गन ओर्टागस ने कहा था कि दक्षिण चीन सागर में चीन के अवैध समुद्री दावों के मद्देनजर उसके द्वारा उठाए गए कदमों की कड़ी में यह एक अन्य घटना है। सीनेटरों कोरी गार्डनर (रिपब्लिकन पार्टी), एड मार्के (डेमोक्रेटिक पार्टी), जिम रिश (रिपब्लिकन पार्टी) और बॉब मेनेंडेज (डेमोक्रेटिक पार्टी) ने सोमवार को एक संयुक्त बयान जारी किया। गार्डनर ने कहा, ”मैं दक्षिण चीन सागर में वियतनामी पोत डुबोने के चीन के कदम की कड़े से कड़े शब्दों में निंदा करता हूं।”

यह भी पढ़ें- किसान अपने फसल की खरीद के लिए ना हो परेशान, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Related posts

रेल हादसे के बाद अब तक 70 मजदूरों की सड़क हादसे में गई जान

admin

ट्रंप ने दिखाई दादागिरी, व्हाइट हाऊस में कहा नहीं देते हाइड्रोक्लोरोक्वीन तो भुगतना पड़ता अंजाम

admin

लद्दाख बॉर्डर पर शहीद हुए 20 जवान, राहुल गांधी ने ट्वीट कर दी भावभीनी श्रद्धांजलि

admin

Leave a Comment

UA-148470943-1