Breaking News State

अमानतुल्लाह खान ने मांगी दिल्ली दंगे FIR की कॉपी, प्रभावित लोगों से होगी मुलाकात

Amanatullah Khan asks for copy of Delhi riots FIR, will meet affected people

नई दिल्ली ||  दिल्ली विधानसभा की अल्पसंख्यक कल्याण समिति के अध्यक्ष अमानतुल्लाह खान ने अधिकारियों को उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा के सिलसिले में दर्ज सभी एफआईआर की कॉपियां उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है और पीड़ितों को मुआवजे का शीघ्र भुगतान करने को कहा है। दिल्ली सरकार के अधिकारियों के साथ शुक्रवार को एक बैठक में अमानतुल्लाह खान ने दर्ज मामलों की प्रगति और प्रभावित लोगों को भुगतान किए गए मुआवजे की स्थिति पर चर्चा की।

अमानतुल्लाह खान ने अधिकारियों को सोमवार तक दंगों के संबंध में दर्ज सभी एफआईआर की कॉपियां प्रदान करने का निर्देश दिया। उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस को अपने धर्म पर विचार किए बिना दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। बैठक में दिल्ली सरकार के प्रमुख सचिव (गृह) सहित समिति के सदस्य, विधायकों और वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। दिल्ली वक्फ बोर्ड के अधिकारी हाफिज महमूद खान, निशब खान और मोहम्मद कासिम भी बैठक में शामिल हुए।

यह भी पढ़े- इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ने बाबरी मस्जिद का नाम किया तय

एक बयान में कहा गया है कि अमानतुल्लाह खान ने प्रमुख सचिव को दिल्ली पुलिस आयुक्त के साथ पुलिस के खिलाफ प्रभावित लोगों की शिकायतों को उठाने के लिए कहा। उन्होंने यह भी कहा कि हिंसा में अपने परिवार के सदस्यों और संपत्तियों को खोने वाले लोगों को मुआवजे के बारे में पूछताछ की गई। बयान में कहा गया है कि खान ने कहा कि सभी पीड़ितों, जिन्होंने अपने परिवार के सदस्यों या घरों और अन्य संपत्तियों को खो दिया है, उन्हें जल्द से जल्द मुआवजे का भुगतान किया जाना चाहिए।

फरवरी में उत्तर-पूर्वी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में हुई सांप्रदायिक हिंसा में 50 से अधिक लोगों की मौत हो गई और 200 से अधिक लोग घायल हो गए।

Related posts

एक बार फिर न्यूज 18 के एंकर अमिश देवगन पर FRI दर्ज

admin

कोरोना वायरस से संक्रमित सिंगर कनिका कपूर पर चार FIR दर्ज

admin

लॉकडाउन 2 खत्म होने पर सस्पेंस बरकरार, पीएम आज फिर करेंगे मुख्यमंत्रियों से बात

admin

Leave a Comment

UA-148470943-1