27.6 C
New Delhi
06/04/2020
Sports Alert

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को एक और बड़ी उपलब्धी

Another great achievement for Sachin Tendulkar, Lord of Cricket

क्रिकेट की दुनिया के महान बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को 2000 से 2020 तक के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए लम्हे पुरस्कार के लिए चुना गया। उनके प्रति दिवानगी का ही असर है कि इस पुरस्कार के लिए सचिन तेंदुलकर को सबसे अधिक वोट मिले।

यह भी पढ़े-  24 जुलाई 2020 को होगा तोक्यो ओलंपिक का उद्घाटन

भारत की 2011 विश्व कप में जीत के संदर्भ में तेंदुलकर से जुड़े लम्हे को ‘कैरीड ऑन द शोल्डर्स ऑफ ए नेशन’ शीर्षक दिया गया था। लगभग नौ साल पहले तेंदुलकर अपने छठे विश्व कप में खेलते हुए विश्व खिताब जीतने वाली टीम के सदस्य बने थे। भारतीय टीम के सदस्यों ने इसके बाद तेंदुलकर को कंधे में उठाकर मैदान का ‘लैप ऑफ ऑनर’ लगाया था।

आस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर स्टीव वॉ ने किया था तेंदुलकर का सम्मान

लैप ऑफ ऑनर के दौरान सचिन की आंखों से आंसू गिर रहे थे। भारत ने विश्व कप फाइनल में जीत तेंदुलकर के घरेलू मैदान मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दर्ज की थी। इस सूची में पहले 20 दावेदारों को शामिल किया गया था लेकिन वोटिंग के बाद सिर्फ पांच दावेदारों को सूची में जगह मिली थी जिसमें तेंदुलकर विजेता बने। टेनिस के महान खिलाड़ी बोरिस बेकर ने इस पुरस्कार की घोषणा की।

यह भी पढ़े- एक अरब 25 करोड़ डॉलर की लागत से तैयार हुआ नेशनल स्टेडियम

जिसके बाद आस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर स्टीव वॉ ने तेंदुलकर को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। ट्रॉफी लेने के बाद तेंदुलकर ने कहा, ‘‘ यह शानदार है। विश्व कप जीतने की भावना को शब्दों में बयान करना संभव नहीं था। ऐसा बहुत कम होता है जब पूरा देश जश्न मनाता हो।’’ ऐसा ही एक और पल सचिन तेदुंलकर के नाम भारतीयों को मिलने वाला है।

Related posts

सौरभ गांगुली ने रहाणे और गिल को लेकर उठाए सवाल

admin

निशानेबाजी में भारतीय खिलाड़ियों का परचम, ओलंपिक में चूके

admin

श्रीलंका से डरी बांग्लादेश, टीम को अतिरिक्त गेंदबाज टीम से जोड़ा

admin

Leave a Comment

UA-148470943-1