30.1 C
New Delhi
August 20, 2019
simna
Breaking News State

जम्मू-कश्मीर में धारा 144 लागू, बड़े नेता नजरबंद

श्रीनगर ||  अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती के साथ ही जम्मू-कश्मीर के बदलते हालात पर हर किसी की नजर बनी हुई है। कश्मीर में लगातार बदलते हालात के बीच कांग्रेस नेता उस्मान माजिद और माकपा नेता एम वाई तारिगामी ने दावा किया है कि राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती और एनसी नेता उमर अब्दुल्ला को श्रीनगर में नजरबंद किया गया है। गौरतलब है कि कश्मीर में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है और सैनिकों की तैनाती बढ़ा दी गई है जिसके बीच ये गिरफ्तारियां हुई हैं।
नेशनल कांफ्रेंस के नेता अब्दुल्ला ने जहाँ नज़रबंद होने से पहले ट्वीट किया, ‘‘मुझे लगता है कि मुझे आज आधीरात से घर में नजरबंद किया जा रहा है और मुख्यधारा के अन्य नेताओं के लिए भी यह प्रक्रिया पहले ही शुरू हो गई है। इसकी सच्चाई जानने का कोई तरीका नहीं है लेकिन अगर यह सच है तो फिर आगे देखा जाएगा।’’ वहीं महबूबा मुफ्ती ने कहा कि सुनने में आ रहा है कि जल्द ही इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया जाएगा। कर्फ्यू पास भी जारी किए जा रहे हैं। अल्लाह जाने क्या होगा। यह एक लंबी रात होने जा रही है।
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है क्योंकि आतंकवादी धमकी और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान के साथ शत्रुता बढ़ने के बीच तड़के कश्मीर में कर्फ्यू लगाया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्रियों को उनके घरों में हिरासत में ले लिया गया है।

Related posts

ट्रंप के दांवे को भारत ने नकारा, नहीं हुई मध्यस्तथा की कोई बात

admin

कैशव मौर्य की पाकिस्तान को ललकार, जो छेड़ेगा उसे नहीं छोड़ेगा हिंदुस्तान

admin

बागी विधायकों के बाद मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने खटखटाया उच्चतम न्यायालय का दरवाजा

admin

Leave a Comment