Fashion and Smartness Life & Style Photo Gallery

बाइक्स के दीवाने अब नहीं खरीद सकेंगे यह दमदार बाइक्स

टू व्हीलर्स के दीवानों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार 31 मार्च के बाद से बीएस-4 वाहनों का रजिस्ट्रेशन बंद होने जा रहा है। जिसके बाद जहाँ एक तरफ बीएस-4 के ग्राहकों में कमी देखी जा रही है वहीं अन्य टू- व्हीलर कंपनियां तेजी से अपने मॉडल्स बीएस6 में अपग्रेड कर रही हैं। ताकि ग्राहकों की मांग पर खरा उतर सकें।

यह भी पढ़े-  शेविंग के बाद अपनाए ये खास टिप्स

बता दें कि बीएस6 उत्सर्जन मानक लागू होने में अब दो हफ्ते से भी कम समय बचा है। इसके चलते जिन मॉडल्स को बीएस6 में अपग्रेड नहीं किया जा सकता है। उन्हें बंद किया जा रहा है। आज हम आपको बता रहे है उन पांच टू व्हीलर्स के बारे में जो 31 मार्च के बाद धीरे-धीरे पूरी तरह से गायब हो जाएंगे।

यह भी पढ़े- सही खानपान से दिखें हमेशा जवां-जवां

बीएस 6 लागू होते ही रॉयल इनफील्ड क्लासिकल 500 की दमदार बाइक भी बंद हो जाएगी। क्योंकि कंपनी इसके छोटे क्लासिक 350 को बीएस6 में अपग्रेड कर रही है। हालांकि इसे नए मानकों में अपग्रेड करने में फिलहाल वक्त लगेगा। कंपनी में इसका ट्रिब्यूट एडिशन लॉन्च किया था, जो आखिरी क्लासिक 500 बाइक्स हैं।

बीएस6 का असर HONDA CLIQ की स्कूटर पर भी पड़ा है। कुछ दिनों बाद इसे भी बंद कर दिया जाएगा। कपंनी पहले ही इसे बंद करने का एलान कर चुकी है। यह स्कूटर मार्केट में बहुत ज्यादा सफल नहीं रहा है। हालांकि इसे भारत के ग्रामीण इलाकों को ध्यान में रखकर बनाया गया था। लेकिन वहां भी इस स्कूटर ने कोई कमाल नहीं दिखाया।

बीएस6 लागू होने पर होंडा की Honda Navi टू-व्हीलर बाइक भी बंद होने जा रही है। हालांकि भारतीय बाजार में इसकी डिमांड कम ही रही है। हालांकि जानकारी के मुताबिक इसका प्रोडक्शन बंद नहीं होगा। बताया जा रहा है कि इसे भारत में बनाकर इंटरनेशनल मार्केट में एक्सपोर्ट किया जाएगा। इसकी एक वजह यह भी है कि भारत के मुकाबले लैटिन अमेरिका में इसकी काफी डिमांड है।

Honda CBR250R काफी चर्चित और आकर्षित बाइक है। यह बाइक युवाओं की खासी पसंद रही है। हालांकि बजाज और केटीएम की नई बाइक्स आने से इसकी पॉपुलैरिटी कम हुई है। जानकारी के मुताबिक होंडा अपनी इस स्पोर्ट्स बाइक को बीएस6 में अपग्रेड नहीं कर रही है। इसलिए यह बाइक भी बंद हो जाएगी।

 

Related posts

थाइरॉएड से है परेशान यहाँ है समाधान

admin

इंटरव्यू में बनानी है अपनी पहचान तो इन बातों का रखें खास ख्याल

admin

सलमान से लेकर परवीन बॉबी तक के वो सितारे जिन्होने अभी तक नहीं रचाई शादी

admin

Leave a Comment

UA-148470943-1