Breaking News State

BreakingUpdate- आतंकी हमला में एक जवान शहीद-बच्चे की हुई मौत

Breakingupdate - A young martyr and child died in a terrorist attack

कश्मीर ||  इस वक्त की बड़ी खबर जम्मू कश्मीर से सामने आ रही है। दक्षिणी कश्मीर के बिजबेहरा इलाके में आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर हमला किया, जिसमें एक केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) का जवान शहीद हो गया। आतंकी हमले में जवान के अलावा एक बच्चे की भी मौत हो गई है। बता दें कि आतंकी सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर लगातार फायरिंग कर रहे हैं। इससे पहले पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के त्राल क्षेत्र में चेवा उलार में आतंकवादी और सुरक्षाबल के बीच मुठभेड़ में एक आज्ञात आतंकवादी मारा गया।

हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को सील कर दिया है। आतंकियों को पकड़ने की कोशिशें जारी है। सुरक्षाबल के जवान भी आतंकियों को निशाना बनाकर लगातार फायरिंग कर रहे हैं। शहीद जवान की पहचान अभी तक सामने नहीं आई है। कश्मीर घाटी में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबल लगातार अभियान चला रहे हैं। बड़ी संख्या में आतंकी ठिकानों और आतंकियों की धर-पकड़ की कोशिश सुरक्षाबल कर रहे हैं। घाटी में आतंकवाद की कमर तोड़ने की कोशिशें लगातार जारी हैं।

गौरतलब है कि इस साल की शुरुआत से अब तक सुरक्षाबलों ने 36 ऑपरेशनों में 92 आतंकी मार गिराए हैं। जबकि इनके 126 से ज्यादा मददगार गिरफ्तार किए जा चुके हैं। 2019 में 150 से अधिक और 2018 में 250 से अधिक आतंकियों को मारा गया था। मारे गए 92 आतंकियों मे केवल 35 हिजबुल के ही हैं। संगठन के ऑपरेशनल प्रमुख कमांडर रियाज नायकू समेत कई कमांडरों को भी मारा जा चुका है। वहीं कुलगाम में 25 मई को इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर के कमांडर आदिल अहमद वानी और लश्कर-ए-तैयबा के शाहीन अहमद ठोकर को मारा गया।

Related posts

महामारी के आगे बेबस- पूरे भारत में 14 अप्रेल तक कर्फ्यू जैसा लॉकडाउन

admin

सैलरी देने को पैसे नहीं, 5 हजार करोड़ की तुरंत करें मदद केद्र सरकार- सिसोदिया

admin

भारत में बढ़े कोरोना केस पर राहुल गांधी का कटाक्ष, रणनीति पर उठाया सवाल

admin

Leave a Comment

UA-148470943-1