Breaking News State

29 नवंबर से पहले पूरे हो जाएंगे बिहार विधानसभा चुनाव के साथ 65 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव

By-elections in 65 assembly seats with Bihar assembly elections to be completed before November 29, Bihar Legislative Election, Bihar News

भारत निर्वाचन आयोग ने कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान सही समय पर किया जाएगा। आयोग बिहार चुनाव के समय ही 65 सीटों पर उपचुनाव भी कराने की तैयारी है। चुनाव आयोग के मुताबिक, बिहार विधानसभा चुनाव को 29 नवंबर, 2020 से पहले पूरा करना है। उसी समय के आसपास विभिन्न राज्यों की 64 विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव कराया जाएगा। बता दें कि वर्तमान बिहार विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को समाप्त हो रहा है।

बिहार में इस साल अक्टूबर-नवंबर के महीने में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसके लिए राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी भी शुरू कर दी है। आयोग ने भी कोरोना काल में चुनाव और उपचुनाव कराने को लेकर हाल ही गाइडलाइंस जारी की थी। तभी यह तय हो गया था कि कोरोना और बाढ़ ग्रस्त बिहार में तय समय पर चुनाव होंगे। हालांकि विपक्षी दलों समेत एनडीए में शामिल एलजेपी ने बिहार में चुनाव टालने की मांग की थी।

इससे पहले देश में कोरोना वायरस महामारी के दौरान चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग ने विस्तृत दिशानिर्देश जारी किए थे, जिनमें कुछ मानकों के साथ रैलियों और घर-घर प्रचार की अनुमति प्रदान कर दी गई है।

Related posts

ट्रंप का ऐलान के बाद अब भारतीयों को नहीं मिलेगी अमेरिका में नौकरी, एच-1बी वीजाधारकों को इंकार

admin

UP 69000 सहायक शिक्षक भर्ती पर बड़ी खबर, जाने किसने मारी बाजी

admin

2020 साल का पहला सूर्य ग्रहण, देखें ‘रिंग ऑफ फायर’ का खूबसूरत नजारा

admin

Leave a Comment

UA-148470943-1