Breaking News National

सावधान! दिल्ली में आपात बैठक, गुड़गांव के बाद दिल्ली पहुंच रहा है टिड्डी दल,

careful! Emergency meeting in Delhi, locust party arriving in Delhi after Gurgaon,

कोरोना के कहर के साथ एक और कहर दिल्ली में दस्तक दे रही है। जी हां हम बात कर रहे है टिड्डियों के अटैक के बारे में जो दिल्ली पहुंचने वाली है। बता दें दिल्ली से पहले राजस्थान और पंजाब में आतंक मचा चुकी है। आज राजधानी से सटे गुड़गांव और फरीदाबाद के कई इलाकों में बड़ी संख्या में टिड्डियों के दल ने हमला किया है। अब इनके दिल्ली पहुंचने की आशंका जताई जा रही है। दिल्ली एयरपोर्ट के पास भी टिड्डी दल देखा गया, इसलिए पायलट्स को सावधान रहने को कहा गया है।

टिड्डी अटैक,  दिल्ली में आपात बैठक

गुड़गांव में टिड्डियों का दल पहुंच चुका है। जिसके बाद टिड्डियों का दल दिल्ली की ओर बढ़ने की संभावना बढ़ गई है। राष्ट्रीय राजधानी में संभावित टिड्डी हमले को लेकर दिल्ली के श्रम और विकास मंत्री गोपाल राय ने आज एक आपात बैठक बुलाई है। विकास सचिव, संभागीय आयुक्त, कृषि निदेशक और जिला मजिस्ट्रेट भी उपस्थित रहेंगे।

दस हाथियों के बराबर साफ कर जाती है फसल

बताया जा रहा है कि इस बार टिड्डियां समय से पहले आई हैं और इसका कारण मौसम का शुष्क होना भी है। पहले के मुकाबले इस बार यह अधिक ताकतवर और इनकी संख्या बहुत अधिक है। यह सुबह 10 बजे के आस-पास अपना स्थान बदलती हैं और फसलों को बर्बाद करने के साथ-साथ पेड़-पौधों को भी नुकसान पहुंचाती हैं। इसको लेकर जिले में अलर्ट जारी कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, एक छोटा रेगिस्तानी टिड्डी दल एक दिन में दस हाथियों के बराबर फसल को साफ कर जाता है।

Related posts

Jio Platforms में फेसबुक के बाद विदेशी फर्म लेगी हिस्सेदारी

admin

पूरी दुनिया को वायरस से दहलाने वाला वुहान हुआ कोरोना फ्री, आखिरी मरीज भी डिस्चार्ज

admin

दस और विशेष ट्रेनें गंतव्य को रवाना, जानें क्या है खास

admin

Leave a Comment

UA-148470943-1