Breaking News State

देश के सबसे बड़े कंपनी में फैला कोरोना का कहर, एक साथ 150 कर्मचारी हुए कोरोना पॉजिटिव

Corona spread havoc in the country's largest company, Corona positive became 150 employees simultaneously

पूरे देश में कोरोना की लहर पहले से ज्यादा खतरनाक हो गई हैं। कोरोना वायरस की इस लहर में पूरे देश में हाहाकार मचा रखा है। जिसमें महाराष्ट्र और दिल्ली के बाद कई राज्य इसके चपेट में आ रहे है। बता करें सोमवार की तो देश में कोरोना के संक्रमण की तो अब तक के सभी रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए। देश में पिछले 24 घंटों में 2.74 लाख से ज्यादा नए कोरोना मरीज मिले हैं और 1,619 से अधिक लोगों ने अपनी जान गवाई है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ो के अनुसार, राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 58924 नए केस सामने आए, जिसके बाद मरीजों की संख्या बढ़कर अब 38 लाख 98 हजार 262 हो गई हैं। 24 घंटे के दौरान राज्य में कोरोना से 351 मौतें हुई है।

बता करें दिल्ली की तो  दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 240 लोगों की मौत हो गई जो महामारी शुरू होने के बाद से अब तक संक्रमण से एक दिन में मौत का सर्वाधिक आंकड़ा है। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के 23,686 नए मामले सामने आए, जिससे संक्रमण की दर 26.12 प्रतिशत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों में यह जानकारी दी गई। बता दें कि शहर में पिछले पांच दिन में संक्रमण से 823 लोगों की मौत हुई है।

दिल्ली में लगा एक हफ्ते का कर्फ्यू, जानें- किन चीजों पर हैं पाबंदियां

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया। ताजा जानकारी के अनुसार  देश की बड़ी उर्वरक निर्माता कंपनी यारा फर्टिलाइजर बबराला में कोरोना ने अपने पैर पसार दिये हैं। और हालात  गंभीर बन गए हैं। कंपनी के सवा सौ कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं एक युवती सहित दो लोगों की कोरोना के चलते मौत हो चुकी है।


बता दें यूपी के संभल  में 10 दिन पहले यारा फर्टिलाइजर बबराला की एक कर्मचारी की जांच की गई तो उसे कोरोना संक्रमण होने की बात सामने आई थी इसके बाद ही कंपनी प्रबंधन तंत्र ने स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करते हुए अपने सभी अधिकारी कर्मचारियों की कोरोना जांच कराने का सिलसिला शुरू किया था जांच से पता चला कि कंपनी के कर्मचारियों में बड़े पैमाने पर कोरोना का संक्रमण फैला हुआ है। अब तक आई जांच रिपोर्ट में कंपनी के लगभग सवा सौ कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण की बात सामने आई है। वही कोरोना से एक कर्मचारी व दूसरे कर्मचारी के परिवार की युवती की मौत हो चुकी है। यारा फर्टिलाइजर से जुड़े कुछ कर्मचारियों की जांच रिपोर्ट अभी आनी बाकी रह गई है। स्वास्थ्य विभाग व कंपनी प्रबंधन तंत्र कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए व्यापक इंतजाम कर रहा है।

Related posts

सावधान- हॉटस्पॉट बनें दिल्ली के कई अस्पताल, 22 अस्पताल और 244 संक्रमित

admin

तबलीगी जमात से देश में हड़कंप, सामने आएंगे कोरोना के हजारों मामले

admin

COVID-19 द्वितीय विश्व युद्ध के सैनिक ने दी कोरोना को मात

admin

Leave a Comment

UA-148470943-1