Breaking News National

Golden Temple में आस्था से खिलवाड़ पर मौत की सजा

Death penalty for playing with faith in Golden Temple

Golden Temple में हुआ आस्था से खिलवाड़, गुस्साई भीड़ कृपाण के अपमान पर सुना दी मौत की सजा

सिखों के सबसे बड़े धर्मस्थल स्वर्ण मंदिर में शनिवार को एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। उत्तर प्रदेश के रहने वाले इस युवक ने स्वर्ण मंदिर में गुरु ग्रंथ साहिब का अपमान करने की कोशिश की और वहां रखी श्री साहिब (कृपाण) उठा ली थी। इसके बाद लोगों ने उसे पकड़ लिया और पीट-पीटकर मार डाला। इस घटना के बाद स्वर्ण मंदिर में माहौल गरमा गया है। उग्र भीड़ ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के कार्यालय के बाहर धरना शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि युवक की बॉडी दिखाई जाए और शव पुलिस को न सौंपा जाए।

दर्शन की लाइन में अपनी बारी का इंतजार किया

CCTV फुटेज में दिख रहा है कि बेअदबी करने वाला युवक दर्शन करने वाले लोगों में शामिल है। उसके आगे एक सिख नौजवान खड़ा था। वह माथा टेकने के लिए झुका तो युवक चुपचाप खड़ा होकर उसके उठने का इंतजार करता रहा। सिख नौजवान खड़ा होकर बाहर जाने वाले दरवाजे की तरफ बढ़ा तो युवक आगे आकर वहां लगी ग्रिल के करीब पहुंच गया। कुछ पल रुकने के बाद अचानक वह ग्रिल लांघकर अंदर कूद गया। उसने श्री गुरु ग्रंथ साहिब के आगे रखी कृपाण उठा ली। यह सब कुछ महज कुछ सेकेंड में हो गया।

4 सेवादारों ने युवक को दबोचा

घटना के समय वहां SGPC के कई सेवादार और पाठी मौजूद थे। युवक के कृपाण उठाने पर 4 सेवादारों ने उसे दबोच लिया। युवक ने विरोध किया, लेकिन चारों सेवादार उसे दबोचकर जंगले के नजदीक ले गए। वहां संगत में खड़े एक युवक और SGPC के एक और सेवादार ने उसे सिर से पकड़कर बाहर खींच लिया। इस दौरान सेवादारों ने युवक को मुक्के भी मारे।

एडीसीपी हरपाल सिंह, एसजीपीसी के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी, सचिव सुखदेव सिंह भूरा कोहना, श्री हरिमंदिर साहिब के मैनेजर गुरिंदर सिंह मथरेवाल आदि अधिकारी भी पहुंच गए। मामला की जांच शुरू कर दी गई है। एसजीपीसी के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी ने कहा कि यह दुखदायी घटना है। सिख कौम को उत्तेजित और माहौल खराब करने वाली घटना है। एसजीपीसी अपने स्तर पर इस मामले की जांच करवाएगी। इसके पीछे किसका हाथ है, यह जांच का विषय है और एसजीपीसी तह तक जाएगी।

Related posts

मोदी नेतृत्व की मिली वैश्विक अनुमति, 8वीं बार भारत बना यूएनएससी का अस्थाई सदस्य

admin

मौहल्ला क्लिनिक में एक ओर कार्यरत, डॉक्टर हुआ कोरोना पॉजिटिव

admin

भारत में अब कुत्ते बताएँगे कोरोना हैं की नही, कुत्तों को मिली कोरोना टेस्ट की ट्रेनिंग

admin

Leave a Comment

UA-148470943-1