26 C
New Delhi
September 20, 2019
simna
Life & Style Men's Special

शेविंग के बाद अपनाए ये खास टिप्स 

अपने पिछले आलेख में हमने आपको शेविंग के फायदे बताए थे। जिसमें शेविंग और इससे होने वाले फायदों के बार में बताया गया था। आज हम आपको शेविंग के बाद के बारे में बताएंगे। कैसे आप अपने रफ एंड टप स्कीन को  सिल्‍की और शाइनी बना सकते है। याद रहे कि ये प्रक्रिया आपको शेविंग के बाद अपनानी है

ठंडा दूध

दूध में मौजूद लैक्टिक एसिड नेचुरल मॉइश्‍चराइजर का काम करता है। चेहरे पर शाइन लाने के लिए शेविंग करने के बाद एक कॉटन लेकर उसे ठंडे दूध में डुबोकर चेहरे पर लगाएं। थोड़ी देर बाद चे‍हरा पानी से धो लें। ऐसा करने से शेविंग के बाद चेहरे पर होने वाली जलन से राहत मिलने के साथ त्वचा मुलायम बनती है।

पपीता

पपीता में मौजूद पापेन नामक एंजाइम त्वचा से रैशेज और जलन दूर करने का काम करता है। इसके लिए सबसे पहले एक पपीते के टुकड़े को मैश करके चेहरे पर हल्‍के हाथों से पूरे चेहरे पर लगा लें। 10 मिनट बाद चेहरे को पानी से धो लें। ऐसा करने से न सिर्फ चेहरे की जलन दूर होगी बल्कि चेहरे के डेड सेल्‍स से भी निजात मिलेगी।

एप्‍पल साइडर विनेगर

एप्‍पल साइडर विनेगर में मौजूद एंटी इंफ्लेमेटरी गुण रेजर की वजह से आए बर्न और खुजली से राहत पहुंचाता है। इसके लिए एक कटोरी में पानी में एक चम्‍मच एप्‍पल साइडर विनेगर मिलाकर चेहरे पर लगाएं। ऐसा करने से आपको इंफेक्‍शन से रात मिलेगी।

Related posts

खून की कमी को दूर करने का बेस्ट तरीका है अंगूर

admin

सही खानपान और नियमित जीवनशैली अपनाकर दिखें हमेशा जवां-जवां

admin

शुगर कंट्रोल करने के लिए अपनाएं ये सुपर टिप्स

admin

Leave a Comment