Breaking News Business News Share Market Tech India

Jio Platforms में फेसबुक के बाद विदेशी फर्म लेगी हिस्सेदारी

Foreign firm to take stake in Jio Platforms after Facebook

कोरोना महामारी के एक तरफ लोगों की जिंदगी को चार दिवारी में कैद रखने का काम किया है। और साथ ही रोजगार की सीमाएं भी बंद है। जिससे देखा जाए तो कोरोना महामारी ने लोगों को रोकना का काम किया है। वहीं कोरोना वायरस के महासंकट की वजह से एक कंपनी दिनोंदिन तरक्की कर रही है।

जी, हां हम रिलायंस कंपनी की बात कर रहे है। बता दें कि एक बार फिर अमेरिका के इक्विटी कंपनी सिल्वर लेक ने हजारों करोड़ रुपये निवेश का फैसला किया है।

कोरोना वायरस के बीच JiO रिलांयस की दूसरी बड़ी डील

कोरोना से आर्थिक संकट के बावजूद रिलायंस समूह के लिए लगातार ये दूसरी बार बहुत अच्छी खबरें आ रही हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के Jio Platforms में फेसबुक के बाद अब अमेरिका की दिग्गज इक्विटी कंपनी सिल्वर लेक ने 5,655.75 करोड़ रुपये के निवेश का फैसला किया है। यहां आपको बता दें कि कंपनी ने Jio Platforms के शेयरों की कीमत फेसबुक के मुकाबले करीब 12.5 फीसदी ज्यादा लगाई है।

यह भी पढ़ें- Reliance Jio की सबसे बड़ी डील के बाद मुकेश अंबानी बने एशिया के सबसे अमीर शख्स

इस डील के बारे क्या कहा रिलायंस ने

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने एक बयान में कहा, ‘कोविड-19 महामारी की वजह से दुनिया और खासकर भारत में गंभीर आर्थिक समस्याओं को देखते हुए दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित टेक निवेशकों में से एक सिल्वर लेक का निवेश खास महत्व रखता है। गौरतलब है कि जियो प्लेटफॉर्म्स रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी है। इसी तरह, करीब 38.8 करोड़ सब्सक्राइबर रखने वाली रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड इसी जियो प्लेटफॉर्म की पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी है।

Related posts

गूगल, डब्ल्यूएचओ और निजी संस्थाओं ने दी बंपर आर्थिक मदद, 5900 करोड़ रुपये देगें पिचाई

admin

कोरोना से एक और मौत, मृतकों की संख्या 26 के पार

admin

दो दिन लगातार दिल्ली में महसूस किए गए भूकंप के झटके

admin

Leave a Comment

UA-148470943-1