Breaking News Business News

शेयर बाजार में अंतर्राष्ट्रीय शुभ संकेत, जानें किन शेयरों के साथ आप करें कारोबार  

International auspicious signs in stock market, know which shares you should trade with

नई दिल्ली || कारोबारी हफ्ते के पहले दिन सोमवार को भारतीय शेयर बाजारों के लिए अंतर्राष्ट्रीय संकेत काफी अच्छे हैं। Dow Futures, Nasdaq Futures में शुरुआत बढ़त पर हुई है। SGX Nifty की शुरुआत भी तेजी के साथ हुई है। एशियाई बाजारों में जापान का Nikkei 0.25% की गिरावट के साथ कारोबार करता नजर आया, हॉन्ग कॉन्ग का बाजार Hang Seng अच्छी मजबूती के साथ करीब 1% ऊपर खुला है।

बता दें कि शुक्रवार को अमेरिकी बाजार अच्छी बढ़त के साथ बंद हुए थे, Dow Jones 191 अंक चढ़कर बंद हुआ, ये अपने उच्चतम स्तर से सिर्फ 5% दूर है। S&P 500 हल्की बढ़त के साथ बंद हुआ, नैस्डेक ने आधा परसेंट की तेजी के साथ नया रिकॉर्ड बनाया। यहां दिग्गज IT शेयरों में फिर से खरीदारी लौटी है, Apple के शेयरों में 5% की तेजी देखने को मिली है। शुरुआती कारोबार में डॉलर में भी स्थिरता दिख रही है।

कोरोना वायरस की वजह से निवेशकों में शंका है, निवेशकों को फेडरल रिजर्व (Fed) के अध्यक्ष जेरोम पॉवेल की पॉलिसी भाषण का इंतजार है। पॉवेल 27-28 अगस्त को लाइवस्ट्रीम के जरिए मॉनिटरी पॉलिसी फ्रेमवर्क रिव्यू देंगे। अमेरिका के आर्थिक आंकड़े भी अच्छे आए हैं, मैन्यूफैक्चरिंग, सर्विसेज के दमदार आंकड़ों से अमेरिकी बाजारों को सहारा मिला। हालांकि नए राहत पैकेज को लेकर अब भी कंफ्यूजन जारी है।

अमेरिका में कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट जरूर आई है, लेकिन यूरोप और एशिया के ज्यादातर हिस्सों में इसका प्रकोप जारी है। 27 अगस्त को राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप अमेरिकी रिपब्लिकन नेशनल कंवेंशन में अपना भाषण देंगे, इस पर भी नजर रहेगी। इधर राष्ट्रपति ट्रंप ने USFDA पर भी हमला किया है, ट्रंप ने कहा कि USFDA जानबूझकर कोरोना की वैक्सीन लाने में देरी कर रहा है, क्योंकि वो नहीं चाहता कि चुनाव में मेरी जीत हो।

Related posts

राम के जन्म होने और श्रद्धालुओं के फूल-प्रसाद चढ़ाने का कोई भी दावा सिद्ध नहीं   

admin

29 नवंबर से पहले पूरे हो जाएंगे बिहार विधानसभा चुनाव के साथ 65 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव

admin

लाल कुंआ में भारी भीड़, संक्रमितों की संख्या ले सकती है विकराल रूप

admin

Leave a Comment

UA-148470943-1