27.6 C
New Delhi
06/04/2020
Breaking News Political

केजरीवाल ने रोड़ शो में दिखाया दमखम, हजारों की संख्या में आम लोग बने हिस्सा

Kejriwal showed stamina in road show, thousands became common people

नई दिल्ली || देश की राजधानी दिल्ली में विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंका जा चुका है। दिल्ली का चुनावी मैदान भी तैयार है और संघर्ष करने वाले नेताओं के नाम भी। दिल्ली में अब नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आज दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल बतौर आम आदमी पार्टी उम्मीदवार नई दिल्ली सीट से नामांकन करेंगे। वाल्मीकि मंदिर में पूजा करने के बाद केजरीवाल ने रोड शो में अपना दमखम दिखाते हुए मंदिर मार्ग से कनॉट प्लेस आउटर सर्कल होते हुए रोड शो निकाल रहे हैं। रोड शो में हजारों लोगों के शामिल होने की संभावना है, इसलिए ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि हो सके तो नई दिल्ली आने से बचें।

आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल जीप पर पत्नी सुनीता केजरीवाल, बेटी हर्षिता और बेटे पुलकित केजरीवाल के साथ नामांकन दाखिल करने पहुँचे। इस दौरान केजरीवाल के साथ मनीष सिसोदिया और संजय सिंह मौजूद रहे। नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र से केजरीवाल लगातार तीसरी बार इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। दो बार उन्होंने इसी सीट से जीत दर्ज की है। रोड शो से पहले केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया कि नई दिल्ली के ऐतिहासिक वाल्मीकि मंदिर से आम आदमी पार्टी के कई पड़ावों की शुरुआत हुई। 2013 में यहीं से हमने राजनीति साफ करने के लिए पहली बार झाड़ू उठाई थी। आज एक बार फिर भगवान वाल्मीकि के आशीर्वाद ले कर अपना नामांकन भरने जाऊंगा।

पार्टी ने बताया कि केजरीवाल जामनगर हाउस स्थित एसडीएम कार्यालय में नामांकन दाखिल करेंगे। उल्लेखनीय है कि केजरीवाल ने रविवार को दस वादों का ‘गारंटी कार्ड’ जारी किया जिसमें उन्होंने दोबारा सत्ता में आने पर छात्रों के लिए मुफ्त बस सेवा और महिलाओं की सुरक्षा के लिए मोहल्ला मार्शल की नियुक्त सहित अनेक वादे किए। दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए आठ फरवरी को मतदान होगा। जबकि 11 फरवरी को दिल्लीवासी के मतदानों की मतगणना होगी। जिससे दिल्ली पर किसकी लहर किस पर कितनी भारी है स्वतः स्पष्ट कर देगी।

Related posts

#Coronaviruslockdown- जानें 21 दिनों तक क्या क्या रहेगा बंद

admin

कोरोना वायरस से किसी राज्य में हुई तबाही, किसी राज्य की आवोहवा हुई साफ 

admin

अमेरिका में Covid – 19 का कहर जारी, 12 घंटे में 1200 लोगों की मौत

admin
UA-148470943-1