Breaking News Political

केंद्र सरकार द्वारा राजनीतिक लाभ प्राप्त करने के लिए किया जा रहा है टारगेट- ममता बनर्जी

Mamta Banerjee is being targeted by the central government to get political benefits

कोलकाता || पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की केंद्र में सत्तारूढ़ नरेंद्र मोदी सरकार के साथ पुरानी राजनीतिक रंजिश सालों से चली आ रही है। बता दें कि प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों के साथ 5वीं बार बैठक की। जिसमें पश्चिम बंगाल की मामता बनर्जी भी शामिल थी। इस बैठक के दौरान  ममता ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है। और उन्होने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर उनके राज्य को राजनीतिक रूप से निशाना बनाया जा रहा है।

ममता बनर्जी का आरोप- केंद्र सरकार राजनीतिक लाभ प्राप्त करने के लिए कर  रही है टारगेट

सीएम ममता बनर्जी ने कहा, ‘हम इस संकट में एक साथ हैं। देश को एकजुट होकर कोरोना से लड़ना होगा। हालांकि पश्चिम बंगाल को केंद्र सरकार द्वारा राजनीतिक लाभ प्राप्त करने के लिए टारगेट किया गया है। कोरोना वायरस को लेकर मेरे राज्य को राजनीतिक रूप से निशाना बनाया जा रहा है।’ पश्चिम बंगाल में कोरोना के 1939 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 185 लोगों की मौत हो चुकी है।

पीएम मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की गई बैठक में ममता बनर्जी ने कहा, ‘एक ओर तो केंद्र चाहता है कि कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन का कड़ाई से पालन हो, वहीं दूसरी ओर वह ट्रेन सेवाएं बहाल कर रहा है। जब भारत सरकार ने सीमाओं को खोलना, ट्रेनों को शुरू करने और हवाई अड्डों को खोलने सहित लगभग सब कुछ खोल दिया है, तो ऐसे में लॉकडाउन को जारी रखने का क्या तर्क है।’

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री की हालत नाजुक, इलाज के दौरान दी जा रही ऑडियो थेरेपी

अगले साल 2021 में विधानसभा के होगें चुनाव

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसके अलावा केंद्र सरकार द्वारा आईसीएमटी को पश्चिम बंगाल भेजे जाने के कदम पर भी विरोध जताया। इससे पहले ममता बनर्जी ने बीत एक हफ्ते से ममता बनर्जी से कोई भी बातचीत नहीं की है। इसे लेकर बीजेपी ने उनके खिलाफ एक बड़ा अभियान छेड़ दिया है। बीजेपी का कहना है कि बंगाल में कोरोना रोकने की दिशा में अपनी नाकामी को छिपाने के लिए ममता मीडिया के सामने नहीं आ रहीं। अगले साल 2021 में राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं। लंबे वक्त से बंगाल में ममता बनर्जी और टीएमसी को घेर रही बीजेपी लगातार राज्य में ऐसे कई कैंपेन चला रही है।

Related posts

प्रधानमंत्री राशन की जगह भाषण परोस रहे है, मदद के नाम केवल आश्वासन और कुछ नहीं- बनर्जी

admin

वेस्टइंडीज ने की शुरुआत, टेस्ट टीम ने की इग्लैंड दौरे की तैयारी

admin

लॉकडाउन के बीच चांदी के सिंहासन पर विराजे रामलला, सीएम योगी रहे उपस्थित

admin

Leave a Comment

UA-148470943-1