Breaking News State

बिहार समेत कई राज्य ने लॉकडाउन जारी रखने की अपील की

Many states including Bihar appealed to continue the lockdown

पटना: केंद्र सरकार देश में लॉकडाुन जारी रखने की बात कही और साथ पहले से ज्यादा छूट के साथ लॉकडाउन 4 शुरु किया जाएगा। प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक में राज्यों ने भी अपनी परिस्थितियों के अनुसार केंद्र को सुझाव भेजे हैं। इसी कड़ी बिहार ने केंद्र सरकार को सुझाव भेजा है कि बिहार में लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया है।

बिहार में लॉकडाउन जारी रखना चाहते नीतिश कुमार

जानकारी के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यों से उनके सुझाव मांगे थे. जिसके जवाब में बिहार सरकार ने केंद्र को लिखा कि बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर बिहार आ रहे हैं। यदि राज्य में लॉकडाउन लागू रहा तो इन प्रवासी मजदूरों पर निगरानी आसान होगी। उन्होंने यह भी कहा कि जिन इलाकों में प्रवासी मजदूरों के लिए क्वारीटीन सेंटर बनाए गए हैं उन्हें रेड जोन घोषित किया जाए ताकि वहां किसी भी प्रकार की गतिविधि संभव न हो।

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में कुछ ऐसा होगा लॉकडाउन 4.0 का प्रारूप मिलेगीं यह खास छूट

लॉकडाउन को जारी रखने की अपील, झारखंड व ओडिशा भी शामिल

बता दें लॉकडाउन 4.0 की तैयारियों में जुड़े अधिकारियों ने भी बताया कि जिन राज्यों में प्रवासी मजदूर वापसी कर रहे हैं उन राज्यों ने सख्त लॉकडाउन को जारी रखने की अपील की है, इसमें बिहार के अलावा झारखंड व ओडिशा भी शामिल है। MHA के आंकड़ों के अनुसार, 14 मई की सुबह तक  बिहार में 953 COVID-19 के पॉजिटिव मामले मिले हैं तो वहीं 117346 लोग क्वारेंटीन सेंटरों में है।

कोरोना से मरने वाली की 2650

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Covid-19 संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 82 हजार के करीब पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 2649 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 81970 हो गई है। वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3967 नए मामले सामने आए हैं और 100 लोग इसकी वजह से जान गंवा चुके हैं। इस बीमारी से अब तक 27920 मरीज ठीक हो चुके हैं।

Related posts

योगी आदित्यनाथ के जम्नदिन के अवसर पर जाने उनकी दस खास बातें

admin

शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे हुड्डा, नई सरकार को बताया जनादेश का अपमान

admin

पिज्जा डिलीवरी बॉय कोरोना पॉजिटिव मिला, घर में बैठे लोग डरे

admin

Leave a Comment

UA-148470943-1