Breaking News National

मुकेश अंबानी का ऐलान, भारत को बनाएंगे 2G मुक्त और जल्द ही शुरु होगा 5G सर्विस

Mukesh Ambani announced, India will make 2G free and 5G service will start soon

रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के 43वें AGM में अंबानी ने  5G को लेकर बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि जियो भारत में 5 जी सर्विस जल्द ही शुरू करेगा। मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो आने वाले तीन सालों में 50 करोड़ कस्टमर जोड़ेगा। उन्होंने कहा कि जियो ने संपूर्ण 5जी तकनीक विकसित कर ली है, जो भारत में जल्द ही वर्ल्ड क्लास 5G सर्विस प्रदान करेगा। जैसे ही 5जी स्पेक्ट्रम उपलब्ध होते ही इसके ट्रायल शुरू हो जाएंगे। फील्ड में इस्तेमाल के लिए अगले साल तक यह तकनीक तैयार की जा सकती है। उन्होंने बताया कि गूगल के साथ मिलकर एन्ड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित  4G-5G स्मार्ट फोन बनाएंगे। इसके साथ-साथ उनकी कोशिश वर्तमान में 2G फोन इस्तेमाल कर रहे 35 करोड़ भारतीयों को सस्ते स्मार्ट फोन उपलब्ध कराना है।

यह भी पढ़ें – COVID-19 की दवा फेबिफ्लू की 27 फीसदी कीमत, जानें क्या है नए रेट

आपको यह भी बता दें कि आज रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमैन मुकेश अंबानी वर्चुअल ऑनलाइन AGM के जरिए भारत समेत अमेरिका, कनाडा, जापान, यूके और हांगकांग समेत पूरी दुनिया में फैले 26 लाख शेयरहोल्डर्स को संबोधित किया।

जियो प्लैटफॉर्म में गूगल 33,737 करोड़ रुपये का निवेश करेगा ।

मुकेश अंबानी ने बताया कि गूगल और जियो एक साथ मिलकर एक ऑपरेटिंग सिस्टम बनाएंगे, जो एंट्री लेवल के 4G/5G स्मार्टफोन के लिए होगा और भारत को 2G-मुक्त बनाएंगे। मुकेश अंबानी ने कहा कि भारत 5जी युग के दरवाजे पर खड़ा है। मुकेश अंबानी ने खुशी जाहिर कर कहा कि रिलायंस अब कर्जमुक्त कंपनी बन गई है।  उन्होंने बताया कि कंपनी की मजबूत बैलेंस शीट जियो, ओटूसी और रिटेल के लिए ग्रोथ प्लान में मदद करेंगे। साथ ही यह भी बताया कि जियो प्लैटफॉर्म में गूगल 7.7% हिस्सेदारी के लिए 33,737 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। उन्होंने कहा कि गूगल के निवेश के साथ ही जियो प्लैटफॉर्म्स के लिए पूंजी जुटाने का काम पूरा हो गया है।

Related posts

कानपुल मुठभेड़ में बड़ा खुलासा, सर्च ऑपरेशन जारी, सर्विलांस पर 500 फोन

admin

आयोध्या पर सुप्रीम फैसले की घड़ी की टिक-टोक-टिक

admin

सरकार को सलाह देना IRS ऑफिसर्स को पड़ा भारी, 50 ऑफिसर्स के खिलाफ होगी सीबीडीटी की जांच

admin

Leave a Comment

UA-148470943-1