Breaking News State

दिल्ली में लगा एक हफ्ते का कर्फ्यू, जानें- किन चीजों पर हैं पाबंदियां

One week curfew imposed in Delhi, know what are the restrictions,

राजधानी दिल्ली में दिन पर दिन बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने आज रात से अगले सोमवार तक कर्फ्यू का ऐलान किया है। दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर 30 फीसदी तक पहुंच गई है।  रविवार को राजधानी में 25462 नए संक्रमित मिले हैं और इसी दिन 161 कोरोना संक्रमित लोगों की मौत भी हुई। इस सबको देखते हुए सीएम केजरीवाल ने आग रात से अगले सोमवार यानि 26 अप्रैल तक  दिल्ली में कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है।

सोमवार सुबह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल की मीटिंग हुई जिसके बाद सरकार ने दिल्ली में एक हफ्ते के कर्फ्यू का ऐलान किया। इस कर्फ्यू के दौरान दिल्ली में मॉल, स्पा, जिम, ऑडिटोरियम आदि सब पूरी तरह से बंद रहेंगे, लेकिन सिनेमा हॉल 30 प्रतिशत क्षमता के साथ चल सकेंगे। इसके साथ ही हर जोन में एक दिन में केवल एक साप्ताहिक बाजार को अनुमति दी जाएगी। बाजारों में ज्यादा भीड़भाड़ न हो इसके लिए भी खास इंतजाम किए जा रहे हैं। रेस्टोरेंट में अब बैठकर खाने की इजाजत नहीं होगी, केवल होम डिलीवरी की अनुमति होगी। आवश्यक सेवाएं पहले की तरह ही जारी रहेंगी।

आपको बता दें कि रविवार को राजधानी में नए कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने के सारे रिकॉर्ड टूट गए। कल 25462 नए संक्रमित मरीज मिले। यह एक दिन में सामने आई अबतक की सबसे ज्यादा संख्या है। वहीं इस अवधि के दौरान 161 लोगों की मौत हो गई है। दिल्ली में पॉजिटिविटी की दर बढ़कर 29.74 प्रतिशत हो गई है। राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 74,941 पर पहुंच गई है। इससे पहले शनिवार को 24,375 नए मरीज मिले थे।

Related posts

धर्म नहीं उत्पीड़ित अल्पसंख्यकों को बनाया जाए नागरिकता संशोधित कानून का आधार- सी.के बोस

admin

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए तीन ज़ोन में बटेगा पूरा देश

admin

सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड के होगें परीक्षा, जाने क्या है दिशा-निर्देश

admin

Leave a Comment

UA-148470943-1