30.1 C
New Delhi
August 20, 2019
simna
Photo Gallery Viral Gallery

सनकी आशिक की आशिकी में शाहिद का दमदार किरदार

शाहिद कपूर बॉलिवुड में एक बहुत बड़ा नाम है। शाहिद कपूर के स्मार्ट लुक पर उनके फैंस फिदा हो जाते। शाहिद के पर्सनैलिटी में उनकी स्माइल चार चांद लगाती है। दिल्ली में जन्मे शाहिद कपूर के पिता का नाम पंकज कपूर है वह मशहूर फिल्‍म अभिनेता हैं।

 

फिल्‍मों में आने से पहले शाहिद ने कई म्‍यूजिक वीडियोज और टीवी विज्ञापनों में काम किया है। वे हिन्‍दी फिल्‍मों में लंबे समय से काम कर रहे हैं। ऑनस्‍क्रीन के साथ साथ वे अपने ऑफस्‍क्रीन जीवन के वजह से भी चर्चा का विषय बने रहते हैं। वे अपने डांस मूव्‍स के लिए भी जानते हैं और बॉलीवुड में एक अच्‍छे डांसर के रूप में भी उनकी पहचान है।

शाहिद कपूर ने  अपनी फिल्मी करियर की शुरूआत फिल्‍म ‘इश्‍क विश्‍क’ से की। इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें सर्वश्रेष्‍ठ नवोदित अभिनेता का फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार भी मिला। फिल्‍म को भी सराहा गयाा इस फिल्‍म के बाद शाहिद ने कई फिल्‍मों में काम किया लेकिन वे ज्‍यादा सफल नहीं हो पाईं। फिल्‍म ‘विवाह’ और ‘जब वी मेट’ में वे काफी पसंद किए गए और लड़कियों के बीच पहले से और ज्‍यादा चर्चित हो गए उनका करियर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है लेकिन उन्‍होंने कभी भी हार नहीं मानी।

करीना कपूर से लिंक अप की खबरों के बाद हुए ब्रैक-अप के बाद शाहिद कपूर की शादी वर्ष 2015 में अपनी गर्लफ्रैंड मीरा राजपूत के साथ सात फेरे लेकर जन्म-जन्म के लिए एक हो गए। आज शाहिद कपूर दो बच्चों के पिता हैं। शाहिद की बड़ी बेटी का नाम मीशा और छोटे बेटे का नाम जैन कपूर है।

शाहिद की हाल ही में आई फिल्म कबीर सिंह शाहिद के करियर में अब तक की सबसे हिट फिल्म साबित हुई इसके साथ ही साल की सबसे फिल्म बनकर उभरी। इस फिल्म में उनके साथ कियारा आडवाणी मुख्य भूमिका में है। फिल्म में शाहिद का किरदार भले ही अच्छा न हो लेकिन फिल्म में उनकी एक्टिंग को दर्शकों ने खूब सराहा है।

Related posts

सड़क पर की रैश ड्राइविंग या नहीं लगाया हेलमेट तो देना पड़ेगा भारी जुर्माना

admin

Leave a Comment