27.6 C
New Delhi
06/04/2020
Fashion and Smartness Life & Style

मर्दों के लिए शेविंग किसी वरदान से कम नहीं

Shaving for men is nothing less than a boon

लड़कियां चेहरे पर निखार और ग्लो के लिए कभी फेशियल तो कभी क्लीन अप करवाती हैं। लेकिन पुरूषों को इनसब की कुछ खास जरूरत नहीं होती। पुरूष चेहरा निखारने के लिए वो डेली शेविंग का सहारा लेते हैं। शेविंग करवाना लड़को के लिए आम बात है। जहाँ लड़कियाँ घंटों पार्लर में जाने के बाद चेहरे को निखारती है। वहीं पुरूष मात्र शेविंग से ही ग्लोइंग स्कीन पा लेते है। लेकिन क्या आप जानते हैं रोजाना शेविंग पुरुषों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है।

डेड स्किन को हटाए

डेली शेव करने से न सिर्फ चेहरे के बाल साफ होते हैं। बल्कि त्वचा की ऊपरी सतह पर जमी डेड स्किन से भी निजात मिल जाती है। अच्छी तरह से की गई शेविंग आपको फ्रेश महसूस करवाने के साथ ऊर्जावान भी फील करवाती है। साथ ही लुक में चार चाँद भी लगाती है। 

जवां त्वचा के लिए फायदेमंद शेविंग

नियमित रूप से शेविंग करने पर स्किन से डेड स्किन हट जाती है। इससे त्वचा में मेलानिन और कैराटिन का प्रोडक्शन बढ़ने लगता है। जिसकी वजह से नई बनने वाली स्किन पुरानी स्किन से कहीं ज्यादा जवान नजर आती है। इससे चेहरे की स्कीन को रिकवर होने का मौका मिलता है।

नियमित शेविंग से होता है पीएच लेवल कंट्रोल

चेहरे को जवां दिखने में पीएच लेवल का बहुत बड़ा हाथ होता है। शेविंग करते समय जिन शेविंग क्रीम, जेल, प्री-शेव ऑयल या बाम का इस्तेमाल करते हैं। वो सब आपकी स्किन के पीएच लेवल को बैलेंस करने में मदद करते हैं।

शेविंग बनाती है ज्यादा प्रोडक्टिव

एक अध्ययन में इस बात का खुलासा हुआ है कि सुबह उठकर सबसे पहले शेविंग करने वाले लोग ज्यादा प्रोडक्टिव होते हैं।  इस स्टडी की मानें तो जो लोग काम पर जाने से पहले सुबह जल्दी शेविंग करते हैं। उनमें अपने दिनभर के कामों को ज्यादा व्यवस्थित ढंग से करने की अच्छी क्षमता होती है। 

Related posts

नॉन-वर्बल कम्युनिकेशन से मार लो बाजी

admin

होली के बाद जिद्दी रंगों से है परेशान तो यहाँ मिलेगा समाधान

admin

सही खानपान से दिखें हमेशा जवां-जवां

admin

Leave a Comment

UA-148470943-1