27.6 C
New Delhi
06/04/2020
Breaking News Political

रैली में दिखा सिसौदिया का दम, पटपड़गंज से नामांकन दाखिल

Sisodia's strength in rally, nomination filed from Patparganj

नई दिल्ली || दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल करना शुरू कर दिया है।  दिल्ली के चुनावी रण के कद्दावर नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया। मंडावली के तालाब चौक के पास स्थित बदरीनाथ मंदिर में दर्शन के बाद वह समर्थकों के साथ नामांकन करने गीता कॉलोनी स्थित रिटर्निंग ऑफिसर के कार्यालय पहुंचे। नामांकन पत्र के साथ शपथ पत्र में दी गई जानकारी के अनुसार मनीष सिसोदिया मंत्री बनने के बाद ‘बे- कार’ हो गए हैं। उनकी सालाना आय भी कम हो गई है। हालांकि, पत्नी के नाम एक संपत्ति खरीदने से उनकी कुल अचल संपत्ति में इजाफा हुआ है। बता दें कि नामांकन दाखिल करने के दौरान उम्मीदवार को अपनी निजी जानकारी के अलावा अपनी चल-अचल संपत्तियों का भी ब्यौरा देना होता है।

सिसौदिया ने दिया ब्यौरा, बढ़ी संपत्तियों के दरों की भी की व्याख्या

सिसौदिया द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 2015 में परिवार समेत उनकी कुल चल और अचल संपत्ति 41.14 लाख थी जो अब बढ़कर 93.59 लाख हो गई है। सिसोदिया के पास 2015 में जब वो पिछला चुनाव लड़े थे, एक स्विफ्ट कार थी। जबकि अब उनके पास कोई निजी कार नहीं है। 2015 में कुल चल और अचल संपत्ति 16.92 लाख से अधिक थी जो अब बढ़कर 25.72 लाख हो गई है। यह बढ़ोतरी गाजियाबाद के वसुंधरा में स्थित फ्लैट की दरें 12 लाख से बढ़कर 21 लाख रुपये होने से हुई हैं। मनीष सिसोदिया के नाम पर कोई बकाया या लोन नहीं है। वहीं सिसौदिया ने स्पष्ट किया कि पत्नी कीि कोई सालाना आय नहीं है। 2015 में उनके पास बैंक व अन्य बचत 3.95 लाख थी जो अब घटकर 2.66 लाख रह गई है। उन्होंने पत्नी के नाम पर 2018 में मयूर विहार फेज दो में फ्लैट खरीदा है, जिसकी बाजार में कीमत 65 लाख रुपये है। हालांकि, यह फ्लैट पांडव नगर में उनकी पत्नी के नाम पर मौजूद फ्लैट को बेचकर खरीदा गया है।

पदयात्रा ने लिया रैली का रूप, दिखाया दमखम

पटपड़गंज विधानसभा के लिए नामांकन दाखिल करने निकले सिसोदिया नामांकन से पहले अपने मंडावली स्थित चुनाव कार्यालय पहुंचे। वहां से तालाब चौक स्थित बदरीनाथ मंदिर में गए। वहां पूजा-अर्चना करके नामांकन के लिए पैदल ही निकले। थोड़ी देर में पदयात्रा ने रोड शो का रूप ले लिया। इसके बाद वह पत्नी के साथ एक खुली जीप में सवार होकर विकास मार्ग पहुंचे। फिर उन्होंने गीता कॉलोनी स्थित एसडीएम कार्यालय में अपना नामांकन दाखिल किया। मनीष सिसौदिया ने पदयात्रा और बाईक यात्रा के माध्यम से अपनी शक्ति का प्रदर्शन करते हुए आगामी चुनाव के लिए अपनी तैयारियों का छोटा सा नमूना दिखाया।

Related posts

तबलीगी जमात से देश में हड़कंप, सामने आएंगे कोरोना के हजारों मामले

admin

सीजेआई रंजन गोगोई को मिली अंतिम विदाई, देश के इतिहास में नाम हुआ दर्ज

admin

भारत पहुँचे ट्रंप का अतिथि देवो भवः के रूप में सत्कार शुरू, ट्रंप टोली करेगी ताज का दीदार

admin
UA-148470943-1