Breaking News National

पीएम मोदी के स्वागत से पहले बदल दिया गया मस्जिद का रंग, भगवा करने से नाराज़ मुसलमान बैकफुट पर प्रशासन

The color of the mosque was changed before the welcome of PM Modi, the administration on the backfoot, angry with saffron

नई दिल्ली || प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को श्रीकाशी विश्वनाथन धाम जनता के हवाले करने जा रहे हैं। जिसकी तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। लोकार्पण उत्सव की खूबसूरती बढ़ाने के लिए मंदिर की तरफ जाने वाले रास्ते बुलानाला में मंदिर, दुकानों और घरों को एक ही रंग गेरुआ में रंगा जा रहा है। इसी रास्ते के बीच एक मस्जिद भी है जिसको भी गेरुआ रंग में रंग दिया गया है। मुस्लिम समाज के लोगों में काफी नाराजगी देखी जा रही है।

मस्जिद मैनेजमेंट कमेटी के लोगों ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि वाराणसी डेवलपमेंट अथॉरिटी (VDA) ने बगैर किसी से पूछे मस्जिद पर गेरुआ रंग कर दिया है। इससे पहले इस मस्जिद पर सफेद रंग हुआ करता था। हालांकि लोगों के विरोध के बाद आगे VDA को झुकना पड़ा और अब मस्जिद पर दोबारा सफेद रंग किया जा रहा है।

बिना इजाजत ‘गेरुआ’ रंग से पेंट की गयी मस्जिद

पीएम मोदी 13 दिसंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आने वाले हैं। इस दिन वह काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम को लेकर वाराणसी में तैयारियां जोरों पर हैं। तैयारियों की कड़ी में विश्वनाथ मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते को गेरुआ रंग से रंगा जा रहा है। इसके चलते एक मस्जिद को भी ‘गेरुआ’ रंग से पेंट कर दिया गया, जिस पर मुस्लिम समुदाय ने नाराजगी जताई और वाराणसी विकास प्राधिकरण पर तानाशाही का आरोप लगाया था।

प्राधिकरण ने किया यह दावा

इस मामले में वाराणसी विकास प्राधिकरण (VDA) एकरूपता लाने का दावा कर रहा है तो वहीं लोगों का आरोप है कि उनसे पूछे बगैर ही इमारतों को रंग दिया जा रहा है। बुलानाला इलाके में सड़क किनारे एक काफी पुरानी मस्जिद है जिसे बुलानाला मस्जिद भी कहते हैं। इसका रंग सफेद था, आरोप है कि प्राधिकरण ने सफेद रंग पर रातोंरात हल्का ‘गेरुआ’ रंग कर दिया।

Related posts

वायरल वीडियो मामले में चार लोगों पर लगा रासुका औरों की तलाश जारी

admin

साध्वी प्रज्ञा की तबीयत बिगड़ी, दिखना हुआ बंद ब्रेन में भी प्रोब्लम

admin

भारत पहुँचे ट्रंप का अतिथि देवो भवः के रूप में सत्कार शुरू, ट्रंप टोली करेगी ताज का दीदार

admin

Leave a Comment

UA-148470943-1