Breaking News National

दिल्ली से रवाना होगी पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन, मंजिल है छतरपुर

The first labor special train will leave Delhi, Manzil is Chhatarpur

नई दिल्ली || Lockdown में फंसे मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए कई ट्रोनों को चलाया जा रहा है। जिसमें आज दिल्ली से छतरपुर के लिए स्पेशल ट्रेन को रवाना किया जाएगा। यह ट्रेन दिल्ली से आज रात आठ बजे खुलेगी और कल छतरपुर पहुंचेगी। बताया जा रहा है कि इस ट्रेन से 1200 लोगों को ले जाया जायेगा। वहीं, आपको बता दें कि अब तक 140 ट्रेनें श्रमिकों को लेकर चलाई जा चुकी है।

श्रमिक स्पेशल ट्रेन आज मध्य प्रदेश के छतरपुर के लिए रवाना

जानकारी के अनुसार दिल्ली से प्रवासी मजदूरों को लेकर पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन आज मध्य प्रदेश के छतरपुर के लिए रवाना होगी। ये ट्रेन आज रात 8 बजे चलेगी। इस ट्रेन से 1200 मजदूर एमपी के शहरों में जाएंगे। बताया जा रहा है कि यह ट्रेन एमपी के कुछ स्टेशनों पर भी रूकेगी। ट्रेन में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए लोगों को बैठाया जायेगा। ट्रेन कल शाम तक छतरपुर स्टेशन पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें- एक बार फिर न्यूज 18 के एंकर अमिश देवगन पर FRI दर्ज

अब तक 140 स्पेशल ट्रेन

रैन बसेरों में ठहरे हैं लोग- एमपी के ये मजदूर दिल्ली के रैन बसेरों में ठहरे हैं, जिसके कारण कभी भी इनपर संक्रमण का खतरा बढ़ सकता था, जिसको देखते हुए एमपी सरकार ने केंद्र से स्पेशल श्रमिक ट्रेन चलाए जाने की गुहार लगाई और फिर आज यह ट्रेन रात आठ बजे खुलेगी।

अब तक 140 स्पेशल ट्रेन- बुधवार को रेलवे ने बताया कि लॉकडाउन के बाद फंसे मजदूरों को घर भेजने के लिए अब तक 140 स्पेशल ट्रेनें चलाई जा चुकी है। सरकार इन ट्रेन के जरिए देश के विभिन्न हिस्सों में लोगों को पहुंचा चुके हैं। रेलवे ने बताया कि कब तक देश के 1.35 लाख मजदूरों को घर पहुंचाया जा चुका है।

 

Related posts

क्यों है खास है अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस, जानें महिलाओं के लिए भारत सरकार की नीतियां

admin

केजरीवाल ने रोड़ शो में दिखाया दमखम, हजारों की संख्या में आम लोग बने हिस्सा

admin

सोमवार से लॉकडाउन 4.0 की मियाद शुरू, देखे कहां क्या छूट

admin

Leave a Comment

UA-148470943-1