30.1 C
New Delhi
August 20, 2019
simna
Others Technology

स्मार्टफोन की लुक बदल देगी यह एप्प

कई बार आप अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन में एक ही तरह के थीम और आईकॉन देखकर बोर होने लगते हैं। अगर आपके पास एप्पल आईफोन है तो आईकॉन को लेकर आपको ज्यादा विकल्प नहीं मिलेगा, लेकिन एंड्रॉयड स्मार्टफोन में आप सब कुछ कस्टम्इज कर सकते हैं। एंड्रॉयड स्मार्टफोन में अपनी पसंद के अनुसार वॉलपेपर और थीम के अलावा आइकॉन को भी बदला जा सकता है।

आइकॉन बदलने का फीचर एंड्रॉयड स्मार्टफोन में पहले से उपलब्ध नहीं है बल्कि इसके लिए आपको थर्ड पार्टी एप्लिकेशन डाउनलोड करने की जरूरत होगी। एंड्रॉयड स्मार्टफोन में एप्स आईकॉन बदलने के लिए आप ऑसम आईकॉन एप्लिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं। यह एक बेहद ही शानदार एप्प है। इसमें आप एप्स आईकॉन और लेवल के माध्यम से शानदार एप्प शॉर्टकट बना सकते हैं। एप्स शॉर्टकट को आप अपने स्मार्टफोन के होम स्क्रीन पर भी रख सकते हैं या फिर उसे किसी खास फोल्डर में भी रख सकते हैं।

एप्प टिप्स…

1. एंड्रॉयड स्मार्टफोन में ऑसम आईकॉन एप्लिकेशन को इंस्टॉल करने के बाद उसे ओपने करेंगे तो आपके फोन में इंस्टॉल सभी एप्स की एक लिस्ट शो होगा।

2. हर एप्स के सामने उससे सम्बंधित ढेर सारे आईकॉन्स के विकल्प उपलब्ध होंगे। आईकॅन चुनाव करने के साथ ही एप्स का शॉर्टकट भी होम स्क्रीन पर तैयार हो जाएगा। वहीं अच्छी बात यह कही जा सकती है कि जिस आईकॉन को आपने सलेक्ट किया है यदि उसका लेबल भी आपको पसंद नहीं है तो उसे भी बदल सकते हैं।

3. ऑसम आईकॉन एप्प की खास बात यह कही जा सकती है कि इसमें आपको खुद से आईकॉन तैयार करने का विकल्प मिलेगा।

खास फीचर :- खास फीचर की बात की जाए तो इसमें आपको खुद पेपर पर आईकॉन बनाकर फोन के कैमरे से उसकी तस्वीर लेनी होगी। जब आप ऑसम एप्लिकेशन को ओपन करेंगे तो उसमें इंपटी आईकॉन की जगह दिखाई देगा। आपको अपने द्वारा बनाए गए आईकॉन को इंपटी आईकॉन की जगह पर प्लेस कर देना है। आप चाहें तो इसमें होम स्क्रीन के लिए अलग से शॉर्टकट बना सकते हैं।

Related posts

हमारे सवाल और कुरआन के जवाब

admin

अलीगढ़- ढ़ाई साल की बच्ची की निर्मम हत्या

admin

बिहार विधानसभा में नीतिश मोदी फिर होगें साथ-साथ, गठबंधन रहेगा बरकरार

admin

Leave a Comment