Breaking News State

#UPBoardResult- रिजल्ट घोषित करने के साथ, टॉप छात्रों को मिलेगा तौफा 

# UPBoardResult- With the declaration of result, top students will get rewarded

यूपी बोर्ड में 10 और 12वींं के परिणाम घोषित किए जा चुके हैं। जिसके तहत 12वीं में अनुराग मलिक ने 97 फीसदी अंक ला कर टॉप किया है। साथ ही रिया जैन ने 10वीं में टॉप किया है। वहीं उत्तर प्रदेश सरकार ने छात्रों का हौसला बढ़ाने के लिए  ऐलान किया गया है कि जिन छात्रों ने मेरिट में स्थान बनाया है उनको एक लाख रुपया और लैपटॉप देकर सम्मानित किया जाएगा। जिसकी जानकरी उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने रिजल्ट के ऐलान करते हुए कहा।

टॉप करने वाले छात्रों को मिलेगा तौफा

वहीं दूसरे उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ऐलान किया है कि जो राज्य में जो भी बोर्ड टॉपर हैं तो उनके घर तक पक्की सड़क बनाई जाएगी। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में बागपत की रिया जैन और 12वीं की परीक्षा में बागपत के ही अनुराग मलिक ने प्रदेश में टॉप किया है। अनुराग मलिक को कुल 500 में से 485 अंक मिले हैं। अनुराग को सबसे अधिक 99 अंक फिजिक्स में मिले हैं। वहीं मैथ्स इंगलिश और केमिस्ट्री में अनुराग को 98 मार्क्स मिले हैं। अनुराग के पिता की बिजली की दुकान है। अनुराग की सपना आगे चलकर आईएएस बनने का है।

इस बार का परीक्षा रिजल्ट

हाईस्कूल में बीते साल की तुलना में पास होने वाले छात्रों का प्रतिशत ज्यादा है। इस बार 83.31 फीसदी छात्रों ने सफलता पाई है। जिसमें लड़कियों की संख्या ज्यादा है। वहीं बात करें 12वीं की परीक्षा की तो इस साल 74.63 फीसदी छात्रों ने सफलता हासिल की है जो कि बीते साल की तुलना में 2.2 फीसदी ज्यादा है।

Related posts

तूफान अम्फान- कयामत बनकर बरपा अंफान, पश्चिम बंगाल और उड़ीसा में तबाही का मंजर

admin

रांकपा और शिवसेना में पड़ी रार, राज्य की सियासत पर संशय

admin

CM योगी आदित्यनाथ के पिता की हुई मौत

admin

Leave a Comment

UA-148470943-1