Breaking News Sports Alert

भारतीय क्रिकेटर में सबसे ज्यादा कमाने वाले बने विराट कोहली, बनाया इतिहास

Virat Kohli became the highest-earning Indian cricketer, made history

कोरोना और लॉकडाउन की वजह से क्रिकेट दुनिया में सुनापन है। लेकिन फिर भी कई क्रिकेटर ऐसे जो लॉकडाउन रहते हुए भी कमाई कर रहे है। और क्रिकेटर में सबसे ज्यादा कमाने वाले विराट कोहली है। जिसकी जानकारी फोर्ब्स मैगजीन ने दी। और साथ ही दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट भी जारी की। इसमें स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने फुटबॉल स्टार पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो और अर्जेंटीना के लियोनल मेसी को पीछे छोड़ दिया है। फेडरर ने 106.3 मिलियन डॉलर (करीब 802 करोड़ रुपए) की कमाई के साथ टॉप पर पहुंच गए हैं।

भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो सिर्फ विराट कोहली ही टॉप-100 में शामिल हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कोहली 26 मिलियन डॉलर (करीब 196 करोड़ रुपए) कमाई के साथ 66वें नंबर पर काबिज हैं।

लगातार चौथे साल कोहली ने लिस्ट में जगह बनाई

जानकारी के अनुसार कोहली लगातार चौथे साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाले 100 खिलाड़ियों की लिस्ट में बने हुए हैं। भारतीय कप्तान 2019 में 173.3 करोड़ रुपए की कमाई के साथ 100वें नंबर पर थे। 2018 में 166 करोड़ रुपए की कमाई के साथ 83वें और 2017 में 141 करोड़ रुपए की संपत्ति के साथ 89वें स्थान पर थे।

ब्राजील के फुटबॉलर नेमार चौथे नंबर पर

लिस्ट में दूसरे पर काबिज रोनाल्डो ने पिछले साल 105 मिलियन डॉलर (करीब 793 करोड़ रु.) कमाई की है। वहीं, मेसी ने इस पुर्तगाली फुटबॉलर से सिर्फ 8 करोड़ रुपए कम कमाए हैं। लिस्ट में ब्राजील के फुटबॉल स्टार नेमार जूनियर 95.5 मिलियन डॉलर (करीब 721 करोड़ रु.) कमाई के साथ चौथे नंबर पर काबिज हैं।

नंबर खिलाड़ी देश खेल कमाई (करोड़ रु. में)
1 रोजर फेडरर स्विट्जरलैंड टेनिस 802
2 क्रिस्टियानो रोनाल्डो पुर्तगाल फुटबॉल 793
3 लियोनल मेसी अर्जेंटीना फुटबॉल 785
4 नेमार जूनियर ब्राजील फुटबॉल 721
5 लेबॉर्न जेम्स अमेरिका बास्केटबॉल 453
 पहले नंबर पर पहुंचने वाले पहले टेनिस खिलाड़ी

सबसे ज्यादा 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले फेडरर ने लगभग 7 अरब की कमाई ब्रैंड एंडोर्समेंट से की है। वे पिछले साल चौथे नंबर पर थे। फेडरर छलांग लगाकर पहले स्थान पर जा पहुंचे और ऐसा करने वाले पहले टेनिस खिलाड़ी बन गए।

महिलाओं में जापान की टेनिस स्टार नाओमी ओसाका दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली खिलाड़ी बन गई हैं। उन्होंने पिछले साल 37.4 मिलियन डॉलर (करीब 284 करोड़ रुपए) की कमाई की थी। ओसाका ने 4 साल से इस लिस्ट की टॉपर अमेरिका की सेरेना विलियम्स को पीछे छोड़ दिया है।

Related posts

वायरल वीडियो मामले में चार लोगों पर लगा रासुका औरों की तलाश जारी

admin

केन्द्र से पहले राजस्थान ने संभाली कमान, 1 मई तक राज्य में लॉकडाउन

admin

आयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का सुप्रीम फैसला, जानें क्या है खास

admin

Leave a Comment

UA-148470943-1