30.1 C
New Delhi
August 20, 2019
simna
Life & Style Specially for Women

बरसाती मौसम में पहनें ये स्टाइलिश सैंडल

कपड़ों के साथ-साथ फुटवियर भी हमारी पर्सनैलिटी को दमदार बनाने में अहम रोल निभाते हैं। अगर आपने अपनी अट्रैक्टिव ड्रैस के साथ मेल खाते फुटवियर नहीं पहनें तो आपकी स्मार्ट लुक कहीं न कहीं अधूरी लगती है लेकिन यह जरूरी नहीं कि आप हाई हील या महंगे जूते ही खरीदे। पर्सनैलिटी के साथ साथ फुटवियर मौसम के अनुकूल भी होने चाहिए तभी आप ट्रैंड के साथ-साथ कंफर्टेबल रह सकते हैं।

जैसे कि आपको पता ही है कि मानसून शुरू हो गया है। बरसाती मौसम में बंद बैली और शूज पहनने से हुम्स और पसीना भी आता है। इससे उंगुलियों में फंग्स इंफैक्शन होने का डर बना रहता है। 8 से 10 घंटे काम करने वालों के लिए शूज और बंद बैली पहनना काफी मुश्किल होता है। अच्छा है कि इस मौसम में ओपन फुटवियर को चूज किया जाए ताकि बदबू और इंफैक्शन से पैरों को सुरक्षित रखा जाएं।

इस मौसम में बंद बैली की बजाए चंकी सैंडल्स पहनना सबसे बेस्ट ऑप्शन है। बच्चों से लेकर बड़े साइज में सैंडल बाजार में आपको एक से बढ़कर एक लेटेस्ट स्टाइल में में मिल जाएगी। हालांकि लड़कियों के डिजाइन आपको ज्यादा देखने को मिलेंगे। आप अपनी पसंद के हिसाब से फॉर्मल, कैजुअल और पार्टीवियर सैंडल का चुनाव कर सकती हैं। स्कर्ट जींस, गाऊन हो या ट्राऊडर हर किसी के साथ इन स्टाइलिश सैंडल्स का कांबिनेशन एकदम प्रफैक्ट बैठता है और तो और सलवार सूट के साथ पहनें भी सैंडल बहुत ही ग्रैस करते हैं। हल्के फुल्के और फ्लैट होने की वजह से इन्हें पहनकर आप कंफर्टेबल भी महसूस करती हैं। वैसे बरसाती सीजन में ओपन सैंडल, क्रीपर्स प्लेटफार्म हील्स, कोल्हापुरी चप्पल और चप्पल भी बेहद आरामदायक होती है। पार्टीवियर के लिए आप थोड़े स्टाइलिश सैंडल भी खरीद सकते हैं जो आपकी ड्रैस के साथ मैच करते हो।

टिप्स…

बरसाती मौसम में रोज एक ही तरह के जूते न पहनें। 
सही साइज के ही जूतें खरीदें। टाइट या लूज होने पर यह दिक्कत देगें।
इंफैक्शन रोकने के लिए आप पैरों में पाऊडर लगा सकते हैं। 
अंगुलियों के बीच मैल, गंदगी और पसीना जमा ना होने दें इससे इंफैक्शन होगा।
बरसात के मौसम में ओपन सैंडल का ही इस्तेमाल करें।
पैर धोने के बाद अच्छे से जरूर सुखाएं।

Related posts

मॉनसून के मजे के लिए है घूमना, ये है बेस्ट लॉकेशन

admin

मनुष्य जीवन की आधी परिभाषा, फिर क्यों है इनके विकास में बाधा

admin

ब्लड शुगर लेवल को इन आसान तरीकों से करें कंट्रोल

admin

Leave a Comment