Breaking News Sports Alert

वेस्टइंडीज ने की शुरुआत, टेस्ट टीम ने की इग्लैंड दौरे की तैयारी

West Indies start, Test team prepares for England tour

कोरोनावायरस के बाद क्रिकेट को पटरी पर लाने का दौर शुरु हो चुका है। जिसकी शुरुआत वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम ने की जो मैदान पर उतरकर टीम में जुलाई में होने वाले इंग्लैंड दौरे के अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है। इन खिलाड़ियों ने सरकार के आदेश और क्रिकेट वेस्टइंडीज की मेडिकल समिति के कड़े दिशा-निर्देशों के बीच ट्रेनिंग शुरु की। और साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए सोमवार को कप्तान जेसन होल्डर समेत टेस्ट टीम के लगभग सभी खिलाड़ी पसीना बहाते दिखे। और इनके साथ वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में होल्डर के अलावा बारबाडोस से शाई होप, क्रैग ब्रैथवेट, शेन डाउरिच, केमार रोच, शमारह ब्रूक्स और रेमन रेफर शामिल हैं।

दर्शकों के आने पर होगी सख्त प्रतिबंध

विंडीज को 3 टेस्ट की सीरीज के लिए जून में इंग्लैंड का दौरा करना था, लेकिन कोरोना के कारण इसे टाल दिया गया था। अब सीरीज जुलाई में होगी। कोरोना के बाद यह पहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज होगी। क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव ने कहा कि मौजूदा जानकारी के मुताबिक वेस्टइंडीज का इंग्लैंड दौरा काफी हद तक संभव है। बता दें कि ट्रेनिंग के दौरान किसी भी दर्शक को मैदान में आने की अनुमति नहीं है।

28 मई को होगी अहम बैठक-ग्रेव

ग्रेव ने कहा, 28 मई को बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के साथ टेलीकॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग होगी। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से बातचीत का भी आखिरी चरण चल रहा है। यदि सबकुछ सही होता है और इंग्लैंड दौरे को मंजूरी मिलती है, तो फिर सीरीज के लिए टीम का चयन बाकी रह जाएगा। इस दौरे के लिए चार्टर्ड फ्लाइट की व्यवस्था भी करना होगी।

खिताब बरकरार रखेगी  विंडीज

ग्रेव ने कहा, ‘‘क्रिकेट के लिए अच्छा है कि खिलाड़ी ट्रेनिंग पर लौट आए हैं। विंडीज टीम विस्डन ट्रॉफी पर फिर से कब्ज़ा जमाने के लिए इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी।’’ दरअसल, वेस्टइंडीज ने पिछले साल हुए घरेलू सीरीज में इंग्लैंड को 2-1 से हराकर सीरीज पर कब्ज़ा किया था।

Related posts

रांकपा और शिवसेना में पड़ी रार, राज्य की सियासत पर संशय

admin

केंद्र सरकार सांप्रदायिक और नफरत का वायरस लगी है फैलाने – सोनिया गांधी

admin

जानें क्या है जगन्नाथ यात्रा का महत्व, क्यों पलटा सुप्रीम कोर्ट का फैसला

admin

Leave a Comment

UA-148470943-1