Tech India Viral Station

अपडेट होगा वाट्सएप, ग्रुप एडमिन को मिलेगा पावरफुल बूस्ट

WhatsApp will be updated, group admin will get powerful boost

नई दिल्ली || आज की इस पोस्ट में आपको हम देने वाले वह टैक नॉलेज जो हम सबकी डैली लाइफ से पूरी तरह से जुड़ चुका है। सुबह उठने से लेकर देर रात सोने तक वाट्सएप हमारी सबसे बड़ी जरूरत बन चुका है। लेकिन कई बार वाट्सएप के मैसेज और ग्रुप परेशान कर देते है। ऐसे में सबसे बड़ी सरदर्दी का सामना ग्रुप के एडमिन को करना पड़ता है। वाट्सएप के ग्रुप एडमिन जल्द ही पावरफुल हो जाएंगे। जी हां बिल्कुल सही पढ़ा आपने।

ट्रायल के बाद एडमिन को मिलेगी और ज्यादा पावर

वाट्सएप बीटा ट्रैकर WABetaInfo के मुताबिक, कंपनी ने अपने बीटा वर्जन 2.22.1.1 को अपडेट किया है। इसके तहत ग्रुप एडमिन को किसी भी मेंबर की ओर से पोस्ट किए गए मैसेज को हटाने का अधिकार मिल जाएगा। एडमिन की ओर से मैसेज डिलीट करने के बाद ग्रुप स्क्रीन पर इसका नोटिफिकेशन भी दिखेगा कि इस मैसेज को एडमिन ने हटाया है। अभी इसका ट्रायल चल रहा है। जल्द ही यह फीचर उपभोक्ताओं को दिया जाएगा। फीचर में नए अपडेट से कैमरे का इंटरफेस भी बदल जाएगा।

एक बार फिर Facebook के यूजर्स की 26 करोड़ की डेटा हुई चोरी

अक्सर वाट्सएप ग्रुप में अश्लील मैसेज या गलत मैसेज भेजने की शिकायत आती है। अभी तक के नियम के अनुसार, उस मैसेज को वही हटा सकता है, जिसने ग्रुप में पोस्ट किया है। कई बार ऐसे मामले अदालत तक पहुंच गए। बंबई हाईकोर्ट की नागपुर बेंच ने यह आदेश दिया था कि ग्रुप में किसी गलत मैसेज के लिए एडमिन जिम्मेदार नहीं है। अब ग्रुप एडमिन को इन हालातों में खरी-खोटी नहीं सुननी पड़ेगी।

वाट्सऐप का लेटेस्ट एंड्रॉइड बीटा 2.22.1.2 जारी

अब यूजर्स की सिक्युरिटी को ध्यान में रखते हुए वाट्सएप जल्द ही Android पर अपने ऐप में नए बदलाव की तैयारी कर रहा है।  वाट्सऐप का लेटेस्ट एंड्रॉइड बीटा 2.22.1.2 जारी किया गया है। नया अपडेट को इंटरनल टेस्टिंग का हिस्सा बताया जा रहा है। जल्द ही यह यूजर्स को दिया जाएगा। इस वर्जन में ग्रुप एडमिन को डिलीट मैसेज फॉर एवरीवन ऑप्शन के साथ किसी भी मैसेज को हटाने का अधिकार मिल जाएगा। ये सर्विस ग्रुप एडमिन को स्पैम और गलत जानकारी को कंट्रोल करने में मदद करेगी।

Related posts

शबे बरात के मौके पर हूज़ूर अशरफ-ए-मिल्लत की जानिब से हिंदुस्तान की आवाम से अपील

admin

कोयला देगा भारत के आर्थिक विकास को रफ्तार, कोरोना त्रास्दी का होगा भुगतान

admin

सुशांत के फैंस ने की आवाज बुलंद, करण जोहर का डर ट्वीटर पर दिखा

admin

Leave a Comment

UA-148470943-1